irctc-tour-package-07-jyotirling-yatra-with-statue-of-unity-bharat-darshan-special-tourist-train

धार्मिक जगहों पर घूमने के लिए IRCTC ने एक शानदार और किफायती टूर पैकेज का ऐलान किया है।

    Loading

    नई दिल्ली, साल 2022 (Year 2022) को शुरू होने ने कुछ दिन बाकी है। नए साल में हर कोई कही न कही घूमने का प्लान बनता है। कोई रोड ट्रिप का प्लान करता है तो कोई परिवार के साथ धार्मिक जगह घूमने का प्लान बनाता है। वहीं, यदि आप भी अपने परिवार संग धार्मिक जगहों पर घूमने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब IRCTC आपके लिए लेकर आया सुनहरा मौका!

    धार्मिक जगहों पर घूमने के लिए IRCTC ने एक शानदार और किफायती टूर पैकेज का ऐलान किया है। इस पैकेज में आपको 7 ज्योतिर्लिंगों (Jyotirlinga) के दर्शन करने का मौका मिल रहा है। इसके साथ ही आपको इस पैकेज में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) का नजारा भी देखने को मिलेगा। 

    बता दें कि, इस पैकेज में आपको उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड डेस्टिनेशन घूमने का मौका मिलेगा। खास बात यह है कि, इस 13 दिन और 12 रात के पैकेज के लिए यात्रियों को मात्र 12,285 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें GST भी शामिल है।

    इस टूर पैकेज से जुड़ी ट्रेन 4 जनवरी, 2022 को रवाना होगी। गोरखपुर से निकलने वाली इस ट्रेन में लोग देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी से भी बोर्डिंग कर सकेंगे।

    इस खास और किफायती टूर पैकेज का नाम- 07JYOTIRLINGYATRA & STATUE OF UNITY YATRA EX. GKP (NZBD291) है। इस पैकेज में आपको उज्जैन, वड़ोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड के रूट पर ले जाया जाएगा। वहीं, यह खास ट्रेन गोरखपुर से रात 00.05 मिनट पर निकलेगी।  इस ट्रेन में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा।

    आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। वहीं IRCTC टूरिस्ट सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी इस टूर की बुकिंग करवाई जा सकती है।