IRCTC, IRCTC Special Package, Bhopal, Jaipur, Varanasi

    Loading

    नई दिल्ली :घूमना फिरना किसे पसंद नहीं है। आप भी अगर यात्रा करने के शौकीन है तो ये खास मौका आपके लिए। इंडियन रेलवे (Indian Railways) आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है।  IRCTC   के इस शानदार टूर पैकेज में आपको भारत दर्शन कराये जायेंगे। इनमें भारत की 6 जगहें शामिल है। इस खास और शानदार ऑफर के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) द्वारा  ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन'(Bharat Darshan Special Tourist Train) 29 अगस्त से चलेगी। 

    मात्र 11,340 रुपये होंगे खर्च  

    आपको घूमने जाना है और यात्रा आपके बजट में भी चाहिए तो इससे अच्छा ऑफर और क्या हो सकता है। जी हां भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन आपको कम खर्च में देश की 6 जगहों पर घुमाएगी। आपको इस यात्रा के लिए केवल 11,340 रुपये खर्च होंगे। आपको बता दें कि ये ट्रेन हैदराबाद- अहमदाबाद-निष्कलंक महादेव- शिव मंदिर अमृतसर-जयपुर और स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी इन जगहों पर जाएगी। इसके साथ ही आप ज्योतिर्लिंग और द्वारका के भी दर्शन कराये जायेंगे।

     जानें कब तक चलेगी यात्रा 

    आपको बता दे कि यह यात्रा केवल 12 दिवसीय है।  ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन'(Bharat Darshan Special Tourist Train) 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक चलेगी। और इसके बोर्डिंग और डी बोर्डिंग पॉइंट्स होंगे – मदुरै, डिंडीगुल, करूर, इरोड, सीलोम, जोलारपेट्टई , काटपाडी , एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, वेल्लोर , विजयवाड़ा। 

    कैसे कराये बुकिंग 

    आपको बुकिंग करने का सबसे आसान तरीका बताते है। सबसे पहले आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ पर जाएं और इसके जरिये आप आसानी से बुकिंग कर सकते है। इसके अलावा आपके पास दूसरा ऑप्शन है। आप IRCTC के Tourist Facilitation Centre से भी बुकिंग करा सकते है 

    मिलेगी ये सुविधाएं 

    आपकी जानकारी के लिए बता दें ट्रेन की यात्रा स्लीपर क्लास में होगी। आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यात्रियों के लिए रात में ठहरने की व्यवस्था होगी। इसके अलावा धर्मशाला में फ्रेश उप होने के लिए सुविधाएं होगी। भोजन की बात की जाएं तो सुबह आपको चाय या कॉफी ,नाश्ता, लंच और दीनार के अलावा रोज 1 लीटर पानी दिया जाएगा। वैसे ही ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट और ट्रेन में सिक्योरिटी की सुविधा होगी। साथ ही यात्रियों का ट्रैवल इंश्योरेंस भोई होगा। और खिन घूमने के एंट्री टिकट के लिए पैसे आपको ही खर्च करने होंगे।