file pic
file pic

    Loading

    नई दिल्ली : आईआरसीटीसी (IRCTC) आए दिन अपनी यात्रियों के लिए काफी किफायती और अच्छे-अच्छे ऑफर्स लेकर आता है। जिससे यात्री कम बजट में भी घूमकर अपने मन मुताबिक ट्रेवल पैकेज का लाभ उठा सकें। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने माता वैष्णो देवी दर्शन (Vaishno Devi Tour Package) के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है। आपको जानकर बेहद हैरानी होगी कि इस पैकेज के तहत आप मात्र 8,375 रुपए में वैष्णो देवी घूम सकते हैं। 

    क्या है इस टूर पैकेज में ख़ास? 

    आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन टूर पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए यह पूरी यात्रा 4 रात और 5 दिनों की होगी। आपको खाने-पीने की भी फ़िक्र करने की जरूरत नहीं है। क्योंकी आपको इस पैकेज में मुफ्त में रहने और खाने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही ब्रेकफास्ट और डिनर भी आपको आईआरसीटीसी की ओर से मिलेंगा। 

    कहां से शुरु होगी यात्रा?

    गौरतलब है कि इस पैकेज की शुरुआत वाराणसी से होगी। साथ ही इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री वाराणसी, जौनपुर, लखनऊ और सुल्तानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे। 

    कितने करना होगा खर्च 

    अगर हम आपसे पैकेज के लिए होने वाली खर्च की बात करें तो 12 जनवरी को शुरू होने वाले पैकेज के लिए वाराणसी से कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 8,375 रुपए है। इसके बाद डबल ऑक्यूपेंसी पर आपको 9,285 रुपए प्रति व्यक्ति खर्चा करना होगा। अगर आप अकेले जाना चाहते हैं तो ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 14,270 रुपए है। 

    पूरी डिटेल के लिए यहां करें चेक 

    IRCTC ने अपने ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा कि आईआरसीटीसी के माता वैष्णो देवो एक्स लखनऊ के साथ ₹8375/- से प्रार्थना और पूजा करते हुए अपने विश्वास को मजबूत करें। साथ ही यह भी बताया कि विवरण के लिए, http://bit.ly/3G4hLIx लिंक पर जाएं।