कड़ी मेहनत के बावजूद जब न मिले कामयाबी, कमाई हो पर न ठहरे लक्ष्मी, तब पीली सरसों का ये टोटके कर सकता है चमत्कार

    Loading

    -सीमा कुमारी

    ये तो सभी जानते हैं कि, सरसों के दाने का इस्तेमाल हर घर पर किया जाता हैं। भोजन में स्वाद बढ़ाने और स्वास्थ्य के लिए सरसों का सेवन फायदेमंद होता है। लेकिन सिर्फ खाने के लिए ही नहीं बल्कि सरसों के ये छोटे-छोटे दाने आपके जीवन से जुड़ी बड़ी खुशियों का खजाना है। ऐसे में पीली सरसों के चमत्कारिक उपायों के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

    वास्तु और ज्योतिष के अनुसार पीली सरसों से जुड़े कुछ आसान टोटके करने से घर पर बरकत बनी रहेगी और आर्थिक परेशानियां झट से दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं पीली सरसों से जुड़े उपायों के बारे में –

    ज्योतिष के अनुसार, धन के देवी मां लक्ष्मी की कृपा जिस पर बनी रहती है वह धन-धान्य से भरा होता है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप पीली सरसों के कुछ दानों में एक कपूर डालकर इसे चांदी या किसी स्टील की कटोरी में जला दें।

    वास्तु के अनुसार, अगर घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है तो कई तरह की परेशानियां व्यक्ति के जीवन में लगी रहती है। घर पर आर्थिक सकंट बनी रहती है और कलह-क्लेश का माहौल रहता है। पीली सरसों के दानों से इस समस्या से निजात पाया जा सकता है। पीली सरसों के दाने पहले घर के मंदिर या पूजा स्थल पर छिड़क दें। इसके बाद पूरे घर पर पीली सरसों के दानें छिड़कें। ऐसा करने से घर पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और नकारात्मकता दूर हो जाती है।

    खूब मेहनत करने के बावजूद भी पैसा नहीं ठहरता और घर पर आर्थिक संकट बना रहता है तो ऐसे में गुरुवार के दिन पीली सरसों के दानों पर गंगाजल छिड़कर शुद्ध कर लें। फिर सरसों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बाधकर पोटली बना लें। इस पोटली को घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे जल्द ही धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएगी।