नए साल में इन उपायों से आपको मिल सकती है नई नौकरी और प्रमोशन

    Loading

    सीमा कुमारी

    नया साल यानी, 2022 आने में अब कुछ ही दिन बाकी है। हर व्यक्ति की चाहत होती है कि, उसकी एक अच्छी नौकरी और उसे तरक्की मिलती रहे। इसके लिए लोग बहुत मेहनत भी करते हैं। लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है, तो ऐसे में ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, साल 2022 में कुछ विशेष उपाय करने से आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति भी मिल सकती है। आइए जानें उन उपायों के बारे में –

    ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, अगर आप नए साल में अपनी नौकरी से जुड़ी अच्छी खबरें सुनना चाहते हैं तो पक्षियों को 7 प्रकार का अनाज खिलाएं।

     हिन्दू धर्म में केसर (saffron) का तिलक लगाना शुभ माना जाता है। अगर आप नए साल में कार्यक्षेत्र में पदोन्नति चाहते हैं, तो प्रतिदिन नहाने के बाद माथे और नाभि पर केसर का तिलक लगाएं। ऐसा करने से निश्चय ही आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

    अच्छी नौकरी पाने औप पदोन्नति के लिए नए साल की शुरूआत में रोजाना 31 बार ‘गायत्री मंत्र’ (Gayatri Mantra) का जाप करें। इससे आपको मानसिक शांति तो मिलेगी ही साथ ही करियर में भी अच्छी ग्रोथ मिल सकती है।

    ज्योतिषयों की मानें तो, अपने करियर में तरक्की चाहते हैं, तो हरे रंग प्रयोग करें। आप हरे रंग के कपड़े पहन सकते हैं या ऑफिस में कोई हरे रंग की चीज रख सकते हैं।

    सूर्य ग्रह सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति और लीडरशिप का कारक है। यानि, जब आपकी तरक्की होगी तो आपको उच्च पद प्राप्त होगा और यह बिना लीडरशिप क्वालिटी के संभव नहीं है। अतः सूर्य ग्रह की उपासना कर आप करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए रोजाना सूर्योदय के समय सूर्य देवता को जल का अर्घ्य दें।