Bundelkhand-woman
Pic Credit :@AHindinews

    बुंदेलखंड (मप्र): रविवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक 118 वर्षीय महिला (118 Year Old Woman) को कोविड का टीका (Covid Vaccine) लगाया गया। खास बात यह है कि इतनी आयु होने के बावजूद भी टीका लगाने के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इसका कोई भी दुष्प्रभाव (Side Effects) अब तक उन पर नहीं देखा गया है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। 

    अधिकारियों ने बताया कि तुलसाबाई (Tulsabai) कोविड -19 वैक्सीन लेने वाली संभवतः दुनिया में सबसे उम्रदराज़ हैं, उन पर अभी तक वैक्सीन की खुराक से कोई दुष्प्रभाव नहीं दिखाई दिया है।

    जानकारी के मुताबिक, तुलसाबाई को शनिवार को सागर जिले के खिमलासा इलाके में एक टीकाकरण सुविधा में खुराक पिलाई गई। टीका लगवाने के तुरंत बाद, तुलसाबाई ने स्वास्थ्य सुविधा से बाहर कदम रखा और एक स्वस्थ संकेत दिया।

    अपने बुंदेलखंडी लहजे (Bundelkhandi Dialect) में उन्होंने कहा, “हमने लगवाओ टीका सो अच्छे हो जाएं। इसलिए तुम भी लगवाओ सो अच्छे हो जाओ। कुच्छु दिक्कत नैना… (मैंने वैक्सीन ले ली ताकि मुझे अच्छा लगे। आप भी इसे ले लीजिए ताकि बेहतर महसूस करें। कोई परेशानी नहीं है)।”