60 more CRPF jawans infected with corona virus in Gwalior

ग्वालियर. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ग्वालियर स्थित ग्रुप सेंटर में शनिवार शाम को 60 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ इस सेंटर में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये सीआरपीएफ के जवानों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। ज्यादातर बीमार जवानों का इलाज सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में बनाए गए अस्पताल में किया जा रहा है। अपर कलेक्टर किशोर कान्याल ने बताया, ‘‘शनिवार को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में 60 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। इसके पहले इस सेंटर में 185 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिल चुके हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित सीआरपीएफ जवानों की कुल संख्या यहां 245 हो चुकी है।”

सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर में इतनी संख्या में कोविड-19 के पीड़ितों के मिलने के बारे में उन्होंने बताया कि वहां महाराष्ट्र और तमिलनाडु से जवानों का आना हुआ है, जिसके कारण यहां संक्रमण के मामले बढ़े हैं। कान्याल ने बताया कि ज्यादातर जवानों को ग्रुप सेंटर में बने अस्पताल में ही पृथक-वास में रखा गया है। जिन जवानों की तबियत ज्यादा खराब है, उन्हें ग्वालियर के मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड सेंटर में रखा गया है।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर जवान ठीक हो रहे हैं। कान्याल ने बताया, ‘‘चूंकि ये जवान ग्वालियर के निवासी नहीं है, इसलिए इनके केस का आंकड़ा ग्वालियर की रिपोर्ट में नहीं जोड़ा गया है, लेकिन कोविड-19 के राष्ट्रीय पोर्टल में इसकी प्रविष्टि की गई है।” ग्वालियर जिले में कोविड-19 के अब तक कुल 2,809 मरीज पाये गये हैं, जिनमें से 15 लोगों की मौत हो चुकी है।(एजेंसी)