223 patients corona free in Nashik district, reduced cases

भोपाल. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के 780 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 2,42,571 तक पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी समेत 12 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 3,618 हो गयी है। उन्होंने बताया कि मरने वाले आईएएस अधिकारी दूसरी बार कोविड-19 (COVID-19) की चपेट में आए थे।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और मध्यप्रदेश के गृह सचिव डॉ. मसूद अख्तर के निधन का बेहद दुःखद समाचार मिला है। मेरी संवेदनायें उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।”

अधिकारी ने बताया, “पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, भोपाल एवं ग्वालियर में दो-दो और रतलाम, धार, बैतूल एवं बड़वानी में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।”

उन्होंने बताया, “राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 877 मौत इंदौर में हुई है, जबकि भोपाल में 579, उज्जैन में 102, सागर में 148, जबलपुर में 242 एवं ग्वालियर में 203 लोगों की मौत हुई हैं। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।”

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 219 नये मामले इंदौर जिले में आये, जबकि भोपाल में 147 नये मामले आये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 2,42,571 संक्रमितों में से अब तक 2,29,731 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और 9,222 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 900 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। (एजेंसी)