91 Indian nationals stranded in UAE returned home from Dubai-Indore flight

इंदौर. कोविड-19 महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लम्बे समय से फंसे 91 भारतीय नागरिक एअर इंडिया की दुबई-इंदौर उड़ान से सोमवार तड़के स्वदेश लौटे। अधिकारियों ने बताया कि यह विशेष उड़ान केंद्र सरकार के “वंदे भारत” अभियान के तहत परिचालित की गयी जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया जा रहा है।

कोविड-19 की रोकथाम के लिए इंदौर जिले के नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि एअर इंडिया का विमान दुबई से उड़कर भारतीय मानक समय के मुताबिक सोमवार तड़के चार बजकर 15 मिनट पर स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। उन्होंने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर इस विमान से 91 यात्री उतरे। इनमें शहर के 27 व्यक्ति शामिल हैं, जबकि 64 लोग अन्य स्थानों से ताल्लुक रखते हैं।

मालाकार ने बताया इनमें से 84 यात्री अपने साथ दुबई से जांच रिपोर्ट लेकर आये थे कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के दल ने सात अन्य लोगों का स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जिसमें वे भी इस महामारी की जद से मुक्त पाए गए। उन्होंने बताया, “दुबई-इंदौर उड़ान से स्वदेश लौटे सभी यात्रियों को सावधानी के तौर पर अगले 14 दिन तक अपने घरों में पृथक-वास में रहना होगा।”(एजेंसी)