shivraj singh chauhan

भोपाल: बिहार में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) फ्री देने के ऐलान के बाद एक और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) शासित प्रदेश ने मुफ्त में वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन (Shivraj Singh Chauhan) ने गुरुवार को ऐलान करते हुए कहा कि, “भारत में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का कार्य तेज़ी से चल रहा है, जैसे ही वैक्सीन तैयार होगी, मध्यप्रदेश के प्रत्येक नागरिक को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी.”

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए तीन नवंबर को मतदान होने वाला है. जिसमे जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस चुनाव में शिवराज सरकार के भविष्य का निर्णय होगा. चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को आएंगे.

बिहार में भी किया ऐलान

इसके पहले केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सितारमण ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र के पहले वादे का ऐलान करते हुए वित्तमंत्री ने कहा, “जैसे ही कोरोना वैक्सीन बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपलब्ध होगा, बिहार के प्रत्येक व्यक्ति को मुफ्त टीकाकरण मिलेगा.”

तमिलनाडु में भी फ्री वैक्सीन 

बिहार और मध्यप्रदेश के पहले तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान किया है.  मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि एक बार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) तैयार हो जाने के बाद, यह राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में प्रदान की जाएगी.”