rape

    शहडोल (मप्र): सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने मध्यप्रदेश के शहडोल (Shahdol) जिले के अपने पार्टी के जैतपुर मंडल अध्यक्ष विजय त्रिपाठी (Jaitpur Division President Vijay Tripathi) खिलाफ बलात्कार (Rape) मामले में प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित (Expelled) कर दिया है।

    भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह (Kamal Pratap Singh) ने कहा, “मामला मीडिया के माध्यम से पार्टी के संज्ञान में आया है कि शहडोल पुलिस स्टेशन में बलात्कार के आरोप में विजय त्रिपाठी, भाजपा जैतपुर के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐसे कार्यकर्ताओं के लिए भारतीय जनता पार्टी में कोई जगह नहीं है जो ऐसे जघन्य अपराध में शामिल हैं। भाजपा ऐसे आचरण और अपराध की कड़ी निंदा करती है। इसलिए, अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए, विजय त्रिपाठी बोर्ड, अध्यक्ष जैतपुर को तत्काल प्रभाव से पद और प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है।”

    पुलिस के अनुसार, “एक महिला ने शिकायत दर्ज की कि चार व्यक्तियों ने उसे एक कार में अगवा कर लिया और उसे एक ऐसी जगह ले गए जहाँ उनमें से एक ने उसके साथ बलात्कार किया। जैतपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है, हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे,” मुकेश, सहायक पुलिस अधीक्षक, शहडोल ने एएनआई को बताया। भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 342 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।