MP : बहन के लव मैरेज से नाराज भाई ने काटा जीजा का सर, गर्दन लेकर पहुंचा थाने

    मध्यप्रदेश. जबलपुर में दिल दल्हा देने वाली घटना सामने आई है। बहन की लव मैरेज  (Love marriage) ने नाराज़ भाई ने अपने जीजा का सर कुल्हाड़ी से काट दिया और कटी हुई गर्दन लेकर पुलिस थाने पहुंच गया। वहीं बहन भी इस सदमें को बर्दाश्त नहीं कर पायी और फांसी लगाकर आत्महत्या कर (suicide) कर ली।  

    कुल्हाड़ी से वार कर काटा सर

    यह घटना जबलपुर के तिलवारा थाना क्षेत्र की है।  शुक्रवार सुबह अचानक एक शख्स बोरी में एक कटी हुई गर्दन लेकर थाने पहुंच गया। सरेंडर करने पहुंचे युवक के साथ सर को देखर पुलिस वाले भीदांग रह गए। उसने थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि उसने बृजेश नाम के एक युवक की हत्या कर दी है।  गर्दन वह लेकर आ गया है, जबकि धड़ एक खेत मे पड़ा  है।  पुलिस जब उसके बताए स्थान पर पहुंची, तो वहां एक युवक का धड़ पड़ा था जिसके हाथ भी कटे हुए थे। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। साथ ही सर और धड़ को पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेज दिया है।

    बहन की लव मैरेज से था नाराज़ 

    पुलिस की जानकारी के अनुसार आरोपी धीरज शुक्ला (35) की पिछले कई साल से बृजेश बर्मन नाम के युवक से दोस्ती थी। कुछ महीने पहले बृजेश ने धीरज की बहन पूजा के साथ भाग कर लव मैरिज कर ली थी। इसके बाद से ही धीरज नाराज था और मौके की फिराक में था ताकि बृजेश से बदला ले सके। गुरुवार को मौका पाते ही धीरज ने कुल्हाड़ी (ax) से कई वार कर बृजेश सिर काट दिया।

    बृजेश की पत्नी और आरोपी धीरज की बहन पूजा को जैसे ही मालूम हुआ कि उसके भाई ने पति की हत्या कर दी है, तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक पूजा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है क्योंकि पुलिस उसकी मौत को संदिग्ध मान कर चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकेगा। 

    3 माह से फरार थी बहन, भाई को थी तलाश

    स्थानीय लोगों की जानकारी के अनुसार तीन माह पहले कश्यप नाम के एक युवक के साथ युवती अपने घर से निकल कर चली गया थी। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी। इस घटना के बाद से आरोपी साले ने अपने जीजा को मौत के घाट उतारने की कसम खाई थी।