sachin
File Pic

Loading

राजगढ़ (मप्र). राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कमलनाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government) को मार्च में हटाने और सत्ता में वापस आने के लिये चालें चलीं। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उप चुनाव के तहत राजगढ़ (Rajgarh) जिले की ब्यावरा विधानसभा सीट पर शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि लोगों ने भाजपा के 15 साल के शासन के बाद मध्यप्रदेश में 2018 के विधानसभा आम चुनावों में कांग्रेस को वोट दिया था।

पायलट ने कहा, “हालांकि तीन बार मुख्यमंत्री (शिवराज सिह चौहान) रह चुके असंतुष्ट ही रहे और उन्होंने चालें खेलकर पिछले दरवाजे से सत्ता हासिल कर ली।” हालांकि पायलट ने इस पर विस्तार से नहीं कहा। उन्होंने कहा कि शिवराज की भाजपा सरकार ने किसानों के लिये कुछ नहीं किया है।

पायलट ने दावा किया कि कृषि व्यवसाय से जुड़े सबसे अधिक लोगों ने मध्यप्रदेश में आत्महत्याएँ की हैं। पायलट ने कहा कि केन्द्र के नए कृषि कानून मंडियों को बंद करने के लिये मजबूर कर देंगे जिसके परिणामस्वरूप न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था समाप्त हो जायेगी और इस क्षेत्र में कॉरेपोरेट और उद्योगपतियों को नेतृत्व करने के लिये लाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने किसानों के फसल ऋण माफ कर दिये जबकि भाजपा ने नौकरियों व निवेश का वादा किया लेकिन इसके बजाय भाजपा मंदिर-मस्जिद, हिन्दू-मुस्लिम, चीन-पाकिस्तान-श्रीलंका के मुद्दे पर आ गयी।

सत्ता में वापसी के लिये चौहान द्वारा चालें खेलने के आरोप पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि पायलट आधारहीन आरोप लगा रहे हैं जबकि कांग्रेस सरकार अपने अंतरविरोधों के कारण गिर गयी। (एजेंसी)