Congress will send 11 bricks of silver for construction of Ram temple: Kamal Nath
File Photo

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में सरकारी राशन की दुकानों को खराब गुणवत्ता वाले चावल की आपूर्ति के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की शनिवार को मांग की।

कमलनाथ ने इस मामले में शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘प्रदेश का चावल घोटाला सिर्फ बालाघाट व मंडला ज़िले तक ही सीमित नहीं है, यह कई जिलों तक फैला हुआ है और इसके तार ऊपर तक जुड़े हुए हैं। इसकी सीबीआई जाँच हो और जाँच का दायरा भी दो जिलों से बढ़ाया जाए, दो जिलों तक ही इसकी जाँच को सीमित कर इस घोटाले को दबाने का काम किया जा रहा है।”

दो दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपभोक्ताओं को खराब गुणवत्ता वाले चावल की आपूर्ति को गंभीर बताते हुए इसकी जांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) से कराने के निर्देश दिये थे। प्रदेश सरकार ने इस मामले में बुधवार को बालाघाट और मंडला जिले में दो गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाओं को समाप्त कर दिया था और सरकारी राशन की दुकानों को घटिया चावल की आपूर्ति करने वाले मिल मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था।  (एजेंसी)