मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा – टीके के ड्राई और कोल्ड स्टोरेज सहित ट्रेनिंग का काम प्रारंभ

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा, “हमारी पूरी तैयारी है, हमने कोल्ड चेन स्पेस, वैक्सीन परिवहन, कोल्ड चेन उपकरण, ड्राई स्टोर और कोल्ड स्टोरेज की मॉनिटरिंग और टीकाकरण (Vaccination) करने वाले कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग का काम प्रारंभ कर दिया है.” प्रधानमंत्री (Narendra Modi) की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बात कही. 

शिवराज सिंह ने कहा, “कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का काम हमारे वैज्ञानिक, हमारी कंपनियां प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में जल्द पूरा करेंगी, इसकी संभावना है.”

टीकाकरण में NGO, NCC, NSS और स्वंयसेवी संगठन शामिल 

उन्होंने कहा, “हम टीकाकरण के इस काम में NGO, NCC, NSS और स्वंयसेवी संगठनों को भी शामिल करेंगे. जैसे ही वैक्सीन आएगी बिना विलंब के राज्य में टीकाकरण का काम प्रारंभ हो जाएगा.”

टास्क फाॅर्स का निर्माण

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “हमने राज्य स्तर पर इसके लिए संचालन समिति भी बना ली है जो मुख्य सचिव की अध्यक्षता में काम करेगी और उसके साथ-साथ जिला स्तर पर टास्क फोर्स बन गई है। हम ब्लॉक स्तर पर भी टास्क फोर्स बना रहे हैं.”

  रात 9 बजे से सुबह 6  बजे तक कर्फ्यू  

शिवराज सिंह ने कहा, “भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, विदिशा, खरगोन, जबलपुर में कोविड को लेकर काफी सावधानियों की जरूरत हैं. इसलिए कुछ निर्देश दिए हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने कलेक्टर के साथ बैठक में तय किया है कि इन शहरों में रात के समय भीड़-भाड़ नहीं होगी.” उन्होंने कहा, “कहीं रात 9 बजे से कहीं रात 10 बजे से सुबह 6  बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है, आवाजाही रोकी है. शादी-विवाह होंगे, उनको हम नहीं रोकेंगे. परन्तु अलग-अगल जिलों ने शादी में लोगों की अधिकतम संख्या संक्रमण के हिसाब से तय की है.”