SHIVRAJ-SINGH-CHAHUHAN
File Photo

    भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Govt) ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन को 15 अप्रैल तक के लिये स्थगित कर दिया है। मध्यप्रदेश परिवहन विभाग ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए छत्तीसगढ़ से लोगों के आवागमन पर रोक लगाएगी।   

    परिवहन विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच यात्री बसों की आवाजाही 7 से 15 अप्रैल तक स्थगित रहेगी। आदेश में कहा गया है कि यह निर्णय कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये लोगों के हित में लिया गया है।  इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार, महाराष्ट्र राज्य से लगी अपनी सीमाओं को बंद कर चुकी है। महाराष्ट्र में हाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है।  

    छत्तीसगढ़ में मंगलवार को एक दिन में अब तक सबसे अधिक 9,921 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में संक्रमण के 3,68,269 मामले दर्ज किये जा चुके हैं। कोविड-19 से मंगलवार को 53 लोगों की मौत के साथ ही छत्तीसगढ़ में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,416 हो गई है।    

    वहीं मध्यप्रदेश में मंगलवार को संक्रमण के 3,722 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 18 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,073 हो जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,13,971 हो गई। (एजेंसी)