Digvijay advised MP government to take services of 15,000 trained health guards

भोपाल: मध्यप्रदेश में हुए उप चुनाव (By-Poll Election) के परिणाम में आ गए है, जिसमें भाजपा (BJP) की बल्ले बल्ले है. भाजपा 28 सीटों पर हुए चुनावों में 20 सीटों पर आगे चल रही है. चुनाव परिणाम आने के बाद एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठने लगे है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम (EVM) पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. जिसपर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने पलटवार किया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा, “ऐसा नहीं है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है और कुछ खास जगहों पर छेड़छाड़ की जा चुकी है. ये वो सीटें है जो हम किसी भी स्थिति में कभी नहीं हारे होंगे लेकिन हम हजारों वोट से हार रहे हैं. हम इसे लेकर कल बैठक करेंगे और परिणामों का विश्लेषण करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने आपसे सुबह कहा था कि चुनाव लोकतंत्र और नोटतंत्र के बीच है. जनता और प्रशासन के बीच है. नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र हार गया.”

शिवराज सिंह ने किया पलटवार

दिग्विजय के आरोप पर पलटवार करते हुए शिवराज सिंह ने कहा, “पिछली बार जब उनकी (दिग्विजय सिंह) पार्टी ने चुनावों में 114 सीटें जीती थीं, तब ईवीएम में कोई समस्या नहीं थी? वह सत्य को कभी स्वीकार नहीं करता। वह केवल अपनी पार्टी की हार का बहाना बना सकते हैं.”

ज्ञात हो कि अभी तक आए रुझानों में भाजपा ने 28 सीटों में से तीन सीट जीत चुकी है, वहीं 17 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस सात सीट और बीएसपी एक सीट पर आगे चल रही है. भाजपा ने मुंगावली, बैओर और मांधाता को जीत लिया है.