Now Digvijay Singh will file an FIR against Chief Minister Shivraj

Loading

भोपाल: मध्यप्रदेश में उपचुनाव (By-Poll Election) के पहले ही EVM को लेकर हल्ला मचान शुरू हो गया है. मंगलवार को मतदान के पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने वोटिंग मशीन को भाजपा (BJP) द्वारा हैक करने की आशंका जताई है. कांग्रेस नेता के इस आरोप पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री ने कहा, “हार सामने दिख रही इसलिए कांग्रेस का दोष देना शुरू.”

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने एक आर्टिकल को लेकर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, “तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.”

2018 में सही अब गलत कैसे?

मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस और दिग्विजय पर हमला बोलते हुए कहा, “कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर EVM पर फोड़ने को तैयार है! यह वही EVM है जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए, तब EVM ठीक थी लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारम्भ कर दिया है.”

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर मतदान किया जारहा है. दोपहर 3 बजे तक 56.79% मतदान हुए है. यह उपचुनाव भाजपा और कांग्रेस की नाक का सवाल है. भाजपा को जहां सरकार को बचाने के लिए आठ सीटों की जरुरत है, वहीं कांग्रेस को पुन्हा सत्ता में आने के लिए सभी 28 सीट जितने होंगे.