Electric Shock : Tragic accident in Chhatarpur, Madhya Pradesh, 6 people of same family died due to electric current

    छतरपुर (मध्यप्रदेश): मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में रविवार सुबह करंट (Electric Shock) लगने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत (Death) हो गई। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर बिजावर पुलिस थाना अंतर्गत महुआ झाला गांव में हुई। बिजावर पुलिस थाना प्रभारी मुकेश सिंह ठाकुर ने बताया कि महुआ झाला गांव में एक शौचालय का निर्माण किया जा रहा था। इसके लिए सेप्टिक टैंक बनाया गया था और उसके ऊपर छत (लेंटर) डाल दी गई थी।

    उन्होंने बताया कि आज सुबह इस छत पर लगी सेंटिंग को हटाने के लिए एक व्यक्ति सेप्टिक टैंक में उतरा और टैंक में रोशनी के लिए लगाई गई लाइट से अचानक करंट फैल गया और वह उसकी चपेट में आ गया। ठाकुर ने बताया कि इस व्यक्ति को बचाने के लिए उसके परिवार के पांच अन्य लोग भी एक-एक कर सेप्टिक टैंक में उतरते गए और वे भी करंट की चपेट में आते गये, जिससे छह लोगों की मौत हो गई।

    उन्होंने बताया कि कि मृतकों की पहचान लक्ष्मण अहिरवार (65), शंकर अहिरवार (35), उसके दो भाई राम प्रसाद (32) एवं मिलन अहिरवार (28), नरेंद्र अहिरवार (25) एवं उसका भाई विजय अहिरवार (20) के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद परिवार के बाकी लोग सभी को तुरंत स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित किया। ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर विस्तृत जांच जारी है।

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्माओं क शांति और परिजन को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति दे।”