मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना से संक्रमित,अस्पताल में भर्ती

Loading

इंदौर.  अभी आ रही ख़बरों के अनुसार मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना वायरस से संक्रमित  पाए गए हैं। बीती रात उन्हें  मध्य प्रदेश के इंदौर में  अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बात कि जानकारी राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने भी दी है। वहीं राहत इंदौरी ने भी इसकी जानकारी ट्वीट कर साझा कि है।

ख़बरों के मुताबिक राहत इंदौरी को इंदौर के ऑरबिंदो अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इसके साथ ही यह खबर भी है कि राहत इंदौरी स्वस्थ हैं और खतरे कि कोई बात नहीं है।

अपने ट्वीट पर राहत इंदौरी ने लिखा कि “कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी। कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है।ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ।”

इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया, “इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है।” इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया, “कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे।”

उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये। सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं। इस बीच, इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।” गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में कदम रखने से पहले, इंदौरी एक चित्रकार और उर्दू के प्रोफेसर थे। वह हिन्दी फिल्मों के लिये गीत भी लिख चुके हैं और दुनिया भर के मंचों पर काव्य पाठ कर चुके हैं।

 

बता दें कि राहत इंदौरी देश के मशहूर शायरों में से एक  हैं, साथ ही वह बॉलीवुड के लिए भी कई अच्छे गाने लिखते आए हैं। राहत की उम्र 70 साल है, ऐसे में उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर एहतियातन और अच्छे इलाज के लिए फिलहाल अस्पताल में भर्ती किया गया है।