Sagar's Rahatgarh waterfall, MP

सागर/भोपाल. सागर जिले के राहतगढ़ थानांतर्गत बीना नदी पर स्थित वॉटरफॉल पर मंगलवार को पिकनिक मनाने गए दो परिवारों के छह सदस्य नहाते समय अचानक पानी में डूब गए। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक लड़की को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि सागर के इतवारी टोरी निवासी नजीर खान (38) अपनी पत्नी, तीन बेटियों, एक बेटे और सिलवानी से आए अपने रिश्तेदार की दो बेटियों और एक बेटे के साथ (कुल नौ लोग) ऑटोरिक्शा से राहतगढ़ वॉटरफॉल पर पिकनिक मनाने गए थे।

उन्होंने कहा कि जब नजीर की पत्नी, उसका बेटा (9) और सिलवानी से आया रिश्तेदार का बेटा (8) नदी किनारे खाना बनाने में व्यस्त थे, उसी समय नजीर पांचों लड़कियों के साथ नदी के प्रतिबंधित क्षेत्र में नहाने चला गया। सिंह ने बताया कि इसी दौरान हादसे में नजीर व पांच लड़कियां पानी में डूबने लगी।

उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा शोर मचाने पर पुलिस का बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और नजीर की एक बेटी नाजिरा (16) को बचा लिया, लेकिन नजीर (48), उसकी दो अन्य बेटियां रूबी (13) एवं नसीम (19) तथा उसके रिश्तेदार राज खान की दो बेटियों रोजी (15) एवं हिना की पानी में डूबने से मौत हो गई। सिंह ने बताया कि चार शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं और एक की तलाश जारी है।

मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के राहतगढ़ वॉटरफॉल में पिकनिक मनाने गये परिवारों के पांच सदस्यों की डूबने से मृत्यु होने पर गहन शोक व्यक्त किया है। चौहान ने सागर जिला प्रशासन को प्रावधान अनुसार राहत सहायता देने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने डूबने से मृत व्यक्तियों के परिजनों को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की है। (एजेंसी)