accident

Loading

सतना (मध्यप्रदेश). सतना जिले के नयागांव थाना अंतर्गत चित्रकूट इलाके में शुक्रवार शाम श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के पलट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सतना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी ने बताया कि सभी लोग उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सरायहार गांव के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि ये लोग चित्रकूट में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के अलावा अन्य जगहों पर दर्शन करने और घूमने के बाद जब ट्रैक्टर में सवार सभी ग्रामीण सती अनुसुइया मंदिर की ओर जा रहे थे तभी झरी नदी के पास यह घटना हुई । सोलंकी ने बताया कि घटना में मौके पर ही तीन महिलाओं की मौत हो गई। गांव के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई।

उन्होंने कहा कि इस बीच, ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने 12 से अधिक घायलों को उत्तर प्रदेश के चित्रकूट स्थित एक सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान दो अन्य घायलों ने दम तोड़ दिया। सोलंकी ने बताया कि घायलों में सात लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तरप्रदेश के फतेहपुर से चित्रकूट दर्शन करने के लिए आये कुछ नागरिकों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ की वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस दुःख को सहने की क्षमता दें तथा घायलों को शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ करें।” (एजेंसी)