पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्री इमारती देवी को कहा-आइटम, शिवराज ने किया पलटवार

Loading

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में उप चुनाव (By-poll Election) की तरीके जैसे जैसे सामने आ रही है. वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियों का प्रचार भी तेज हो गया है. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamal Nath) ने शिवराज सरकार में मंत्री और डाबरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी इमारती देवी (Imarti Devi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें आइटम कह दिया. जिसपर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chaauhan) ने कहा कि,”कांग्रेस की यह सामंतवादी सोच.”

दरअसल डबरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे कमलनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं.हमारा उम्मीदवार उसके जैसा नहीं है … उसका नाम क्या है? (लोग इमरती देवी, जो पूर्व राज्य मंत्री हैं चिल्लाते हैं) आप उन्हें बेहतर जानते हैं और मुझे पहले ही चेतावनी देनी चाहिए. यह क्या आइटम है.”

शिवराज ने किया पलटवार कहा- कांग्रेस की सामंतवादी सोच फिर उजागर 

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गाँव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं.कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.”

शिवराज ने आगे कहा, “खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है. बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी माँगें.”

दलित का अपमान करने वाले मगरूर नेता को सबक सिखाने का समय

वहीं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस और कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा, “एक गरीब और मजदूर परिवार से आगे आईं दलित नेता इमरती देवी जी को आज डबरा में आइटम और जलेबी कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है – ये कमलनाथ जी की मानसिकता को भी दर्शाता है. महिलाओं के साथ ही समूचे दलित समाज का अपमान करने वाले ऐसे मगरूर नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है.”

शिवराज का मौन व्रत 

सीएम शिवराज ने कहा, “मैं मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणी के खिलाफ कल सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे का ‘मौन विरोध’ रखूँगा, जिसमें उन्होंने भाजपा नेता इमरती देवी को “आइटम” कहा था. उन्हें अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए.”