Engineering student dies due to drowning

शिवपुरी/दमोह (मध्यप्रदेश). मध्य प्रदेश के शिवपुरी एवं दमोह जिलों में दो अलग-अलग घटनाओं में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की डूबने से बृहस्पतिवार को मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शिवपुरी जिले में एक महिला और उसके दो पोतों की तालाब में डूबने से मौत हुई है, जबकि दमोह जिले के सुनार नदी डूबने से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इंदार थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने बताया कि शिवपुरी जिले के ग्राम बरोदिया में तालाब के पास अपनी दादी बलिया बाई जाटव (50) के साथ चारा कटाने गए उसके दो पोते राज जाटव (5) और रोहित जाटव (7) खेलते हुए तालाब में नहाने चले गए।

उन्होंने कहा कि इसी दौरान दोनों बच्चे तालाब में नहाते हुए गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। बच्चों को डूबता देख उन्हें बचाने के लिए बलिया बाई ने तालाब में छलांग लगा दी लेकिन पानी गहरा होने से तीनों की डूबने से मौत हो गई।

गुर्जर ने बताया कि तालाब में तीनों को डूबता देख पांच वर्षीय एक बच्ची ने गांव में जाकर उनके परिजनों को सूचना दी, जिस पर परिजनों और ग्रामीणों ने तीनों को तालाब से निकाला और बदरवास के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, दमोह से पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विक्रम सिंह (25) हटा में सुनार नदी के रोसरा घाट पर नहाने गया था कि अचानक गहराई में जाने के कारण डूब गया। उन्होंने कहा कि उसे स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल ही नदी से निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने बताया कि वह क्षेत्र में हार्वेस्टर के माध्यम से खेतों में कटाई का काम करता था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई कर रही है। (एजेंसी)