Free hair cut to express happiness of daughter's birth

आज भी कई ऐसे राज्य हैं जहाँ बेटियों के जन्म लेने पर उनका परिवार खुश नहीं होता है। जहाँ आज भी बेटा और बेटी में फर्क किया जाता है, जहाँ बेटियों के जन्म लेने के बाद माँ को ताने सुनने पड़ते हैं। लेकिन, ऐसे भी कई लोग हैं जो बेटी के जन्म लेने के बाद मिठाइयाँ बांटते हैं और अपनी खुशी जाहिर करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिसने बेटी के पैदा होते ही लोगों के फ्री में बाल काटें। 

हम जिसकी बात कर रहे हैं उनका नाम सलमान है। वह ग्वालियर (Gwalior) के रहने वाले हैं। वह हेयर सैलून (Hair Salon) के मालिक, जिसे सलमान और उनका भाई अरबाज खान मिलकर चलाते हैं। सलमान के घर जब बेटी ने जन्म लिया तो उन्होंने अपने सैलून में एक दिन के लिए फ्री कटिंग रखी। उनके परिवार में बेटी होने पर वह बेहद खुश हैं। सलमान चाहते हैं कि खुशियाँ बेटी होने पर भी मनाई जानी चाहिए। 

Free hair cut to express happiness of daughter's birth

फ्री हेयर कट:

सलमान ने 4 जनवरी को अपने सैलून में फ्री हेयर कट करने का फैसला लिया था, जिसके बाद दोनों भाईयों ने अपनी दुकान के बहार एक पोस्टर भी लगाया था, जिसमें लिखा था ”घर में बेटी आने की खुशी में 4 जनवरी 2021 को हमारे सारे सैलून फ्री रहेंगे।” सलमान और अरबाज़ के तीन सैलून हैं जो ग्वालियर के कुम्हरपुरा, शिवाजी नगर और नदीपार टाल में हैं। जैसे ही लोगों को इस फ्री स्कीम के बारे में पता चला वैसे ही सलमान की दुकान के बाहर लोगों की भीड़ जमा होने लगी।

सोच बदलने की कोशिश:

अपने इस फैसले पर सलमान कहते हैं कि, ”आज भी ऐसे कई घर हैं जहां बेटी के जन्म लेने पर लोग दुखी हो जाते हैं।” इसी सोच को सलमान बदलना चाहते हैं। सलमान के घर 26 दिसंबर को बेटी का जन्म हुआ था। वे उसी दिन से बेटी के जन्म की खुशी जाहिर करने के लिए कुछ अलग और अनोखा काम करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने एक दिन के लिए फ्री में हेयर कट करने का सोचा। जिसके बाद लोगों ने उनके इस काम की बहुत तारीफ की और बधाईयाँ दी।