girl
Representative Image

    टीकमगढ़: मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर एक गांव में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार का विरोध करने पर 18 वर्षीय एक युवती की तीन लोगों ने गला दबा कर हत्या कर दी और शव को घसीट कर झाड़ियों में फेंक दिया। घटना 21 जून की है और इस मामले में तीनों आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

    बलदेवगढ़ के थाना प्रभारी निरीक्षक बैजनाथ शर्मा ने रविवार को बताया कि तीनों आरोपियों नीलेश, अनिल एवं रामकिशन लोधी को जिले के सुजानपुरा रेलवे स्टेशन से शनिवार शाम गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये आरोपी 20 से 25 वर्ष की उम्र के हैं। 

    शर्मा ने बताया कि तीनों आरोपी पीड़िता के पड़ोस में रहते थे और उसके प्रति बुरी नियत रखते थे। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों ने 21 जून को इस युवती के साथ उस समय बलात्कार का असफल प्रयास किया जब वह अपने घर के पीछे स्थित पहाड़ी पर नित्यकर्म करने गयी थी।

    शर्मा ने बताया कि घटना के दौरान युवती के सीने पर आरोपियों के नाखून के निशान भी मिले थे। उन्होंने कहा कि युवती द्वारा बलात्कार करने का विरोध पर इन तीनों ने उसका गला दबा दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

    शर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जाँच दल ने घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्य और लोगों से पूछताछ से प्राप्त जानकारी के आधार पर उसके उक्त पड़ोसियों के फोन कॉल के विवरण से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में सफल हो सकी। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ अभी हत्या का मामला पंजीबद्ध किया गया है, लेकिन जाँच के बाद और जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर मामले में कार्रवाई की जायगी।(एजेंसी)