accident

    भोपाल. एक बड़ी खबर के अनुसार जहाँ इंदौर-भोपाल हाईवे (Indore Bhopal Highway) पर झागरिया जोड़ के पास एक ट्रक (Truck) पलट कर कार (Car) पर गिर गयी। ख़बरों के अनुसार खेती के समान से भरा यह ट्रक इतना वजनी हो गया था कि था कि जिस कार पर यह गिरी वह सड़क पर सपाट होकर वहीं चिपक गयी। घटना में कार सवार पति-पत्नी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो चुकी है। बाद में बड़ी म्हणत के बाद, कार में फंसे शवों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। 

    इस घटना पर सीहोर SP एस.एस चौहान ने बताया कि, एक कार जिसका नंबर MP 37 C 6270 भोपाल की तरफ से जा रही थी, जिसमें दो लोग सवार थे। वहीं यह ट्रक इंदौर की तरफ से आ रहा था। इस ट्रक को झागरिया की तरफ मुड़ना था लेकिन ट्रक चालक ने मुड़ते समय ब्रेक लगाया। जिसके फलस्वरूप यह कार उस ट्रक से टकरा गई।

    उन्होंने यह भी बताया कि, इस ट्रक में वजन से ज्यादा सामान होने के कारण, वो टक्कर लगते ही पलट गया और कार उसके ठीक उसके नीचे दब गई और पूरी तरह चकनाचूर और क्षतिग्रस्त हो गई। इससे कार में सवार 62 वर्षीय अधिवक्ता राजेंद्र रैना और उनकी 55 वर्षीय पत्नी विभा रैना की भी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में कार के ऊपर से ट्रक को हटाने के लिए क्रेन भी बुलानी पड़ी। लेकिन इस ट्रक में इतना वजन भरा था कि क्रेन से वह उठी ही नहीं।

    इसके बाद मदद के लिए 2 और क्रेन बुलवाई गई। बाद में इन तीनों क्रेन और एक बुलडोजर की मदद से कार के ऊपर पलटे हुए ट्रक को वहां से हटाया गया। इस पूरी जटिल प्रक्रिया में करीब डेढ़ घंटे से अधिक का समय लगा। इस ट्रक हटने के बाद यह पता लगा कि कार में 2 लोग सवार थे, जिनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद जैसे तैसे इन मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने फिलहाल आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।