सिंधिया ने कहा- मैं वो कुत्ता जो मालिक की रक्षा भी करता है और भ्रष्ट्र नीतियों पर हमला भी करता है

Loading

शिवपुरी: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर हमला बोला है. शनिवार को शिवपुरी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “कमलनाथ जी मुझे कुत्ता कहते हैं, हाँ मैं एक कुत्ता हूँ क्योंकि मैं लोगों का सेवक हूँ … क्योंकि एक कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है और अगर कोई भ्रष्ट और गैर-इरादतन नीतियां लाता है तो यह कुत्ता उस व्यक्ति पर हमला करेगा.”

मेरा मालिक मेरी जनता

सिंधिया ने कहा, “कमलनाथ जी अशोक नगर में आए थे. उन्‍होंने कहा था कि मैं कुत्‍ता हूं. मैं कमलनाथ जी से बता देना चाहता हूं कि हां मैं कुत्‍ता हूं क्‍योंकि मेरा मालिक मेरी जनता है जनता… हां कमलनाथ जी मैं कुत्‍ता हूं क्‍योंकि कुत्‍ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है. हां कमलनाथ जी मैं कुत्‍ता हूं क्‍योंकि यदि कोई भी व्‍यक्ति मेरे मालिक को उंगली दिखाए तो और मालिक के साथ भ्रष्‍टाचार करे… विनासकारी नीति दिखाए तो यह कुत्‍ता काटेगा उसे… हां मैं कुत्‍ता हूं क्‍योंकि मुझे गर्व है कि मैं अपनी जनता का कुत्‍ता हूं.”

कमलनाथ आए तो सब बाद बस वो शरू रहेंगे 

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कमलनाथ पर हमला करते हुए कहा, “अगर कमलनाथ आ गए तो 1 हज़ार रुपया बंद हो जाएगा, कन्यादान बंद, तीर्थयात्रा बंद, बच्चों के लैपटॉप बंद और फसल बीमा योजना मिलना भी बंद हो जाएगा. केवल कमलनाथ चालू रहेंगे बाकी सब बंद हो जाएगा. तो क्या आपको ऐसी बंदवादी सरकार चाहिए?.”

 उपचुनाव कमलनाथ सरकार की अकर्मण्यता का परिणाम 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा, “मध्य प्रदेश में कमलनाथ कांग्रेस के CM थे, वो अपनी पार्टी के विधायकों को ही संभाल कर नहीं रख पाए तो प्रदेश का क्या भला कर पाएंगे ये जनता अच्छे से जानती है. 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है ये कमलनाथ सरकार की अकर्मण्यता,चरम पर भ्रष्टाचार का परिणाम है.”

स्टार प्रचारक न तो कोई कद और न कोई पद

चुनाव आयोग द्वारा स्टार प्रचारक का दर्ज़ा रद्द करने पर कमलनाथ ने कहा, “स्टार प्रचारक न तो कोई कद है और न ही कोई पद है. मैं चुनाव आयोग के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, 10 नवंबर के बाद टिप्पणी करूंगा क्योंकि जनता अंत में सबसे ज़्यादा मायने रखती है और वो सब कुछ जानती है.” वहीं कांग्रेस पार्टी ने आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. 

ये उनकी हताशा का प्रतीक

पूर्व मुख्यमंत्री के आयोग के आदेश को नहीं मानने वाले बयान पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, “ये उनकी हताशा का प्रतीक है, लेकिन उनका अहंकार नहीं जा रहा है। उनकी नज़रों में राहुल गांधी भी गलत हैं, चुनाव आयोग गलत है, तो सही कौन है? चुनाव आयोग ने भी किया तो बदले की भावना से किया? संवैधानिक संस्था पर आरोप लगाते हुए आपको(कमलनाथ) लज्जा नहीं आती.”