कैलाश विजयवर्गीय ने कहा – करोड़ो की संपत्ति वाले कमलनाथ मानसिक रूप से गरीब

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash Vijayvargiya) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kaml Nath) पर हमला बोला है. गुरुवार को उन्होंने कहा, “कमलनाथ द्वारा घटिया भाषा का इस्तेमाल करने से मध्य प्रदेश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. हिंदी में उपलब्ध अच्छे शब्दों के इस्तेमाल से भी आप अपने विरोधियों की आलोचना कर सकते हैं. कमलनाथ के पास करोड़ों की संपत्ति है, लेकिन मानसिक रूप से वह गरीब हैं.”

ज्ञात हो कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार में मंत्री इमारती देवी को लेकर विवादित बयान दिया था, उन्होंने डबरा में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए इमरती देवी को आईटम कह दिया था. कमलनाथ के इस बयान के बाद बड़ा बवाल मचा था. भाजपा इसको लेकर लगातार कांग्रेस और कमलनाथ पर हमलावर थी. वहीं विवाद बढ़ने पर अपनी सफाई देते हुए खेद जताया था.

हार के डर से बीजेपी खरीद फरोख्त में लगी 

दमोह ने विधायक राहुल लोधी के पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के बाद कमलनाथ ने कहा, “BJP को स्पष्ट लग रहा है कि इस चुनाव के क्या परिणाम आने वाले हैं. 10 नवंबर का इतना डर लग रहा है कि वे फिर से बाज़ार में चल पड़े हैं कि जो मिल जाए उसे खरीद लो. मुझे कई विधायकों के फोन आए हैं कि BJP उनको फोन कर रही है और ऑफर दे रही है.”

उन्होंने कहा, “मार्च महीने में मैंने सौदेबाजी की राजनीति से इंकार कर दिया था, सौदेबाजी की राजनीति मैं भी कर सकता था. मैंने चुनाव आयोग को आज पत्र लिखा है कि ये चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए.”

तीन नवंबर को मतदान 

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं. जहां तीन नवंबर को इन सीटों पर मतदान होगा, वहीं 10 नवंबर को परिणाम आएंगे. चुनाव में जीत के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोक दी है. यह चुनाव दोनों दलों के लिए नाक का सवाल बन गया है. भाजपा को जहां सरकार बचाने के लिए नौ सीटों पर जीत की जरुरत है, वहीं कांग्रेस को पुनः सरकार में आने के लिए सभी 28 सीट जितनी होगी.