ज्योतिरादित्य सिंधिया को कुत्ता कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा – कभी नहीं कहा ऐसा

Loading

भोपाल: मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव (By-Poll Election) को लेकर प्रचार समाप्त हो गया है. प्रचार के आखिरी दिन सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी. रविवार को प्रचार समाप्त के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान उन्होने भाजपा (BJP) नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कुत्ता कहने के आरोप पर सफाई देते हुए कहा, “उन्होंने सिंधिया को कभी भी कुत्ता नहीं कहा है.

कमलनाथ ने कहा, “कल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि मैंने उन्हें अशोक नगर में कुत्ता कहा था. मैंने उन्हें न तो कुत्ते के रूप में संबोधित किया था और न ही मैं ऐसा करूंगा, अशोक नगर के लोग इस बात के गवाह हैं.”

ज्ञात हो कि शनिवार को शिवपुरी में आयोजित चुनाव सभा में सिंधिया ने कमलनाथ को लेकर कहा, “कमलनाथ जी मुझे कुत्ता कहते हैं, हाँ मैं एक कुत्ता हूँ क्योंकि मैं लोगों का सेवक हूँ … क्योंकि एक कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है और अगर कोई भ्रष्ट और गैर-इरादतन नीतियां लाता है तो यह कुत्ता उस व्यक्ति पर हमला करेगा.”

अपमान करने के लिए मैंने कुछ नहीं कहा  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इमरती देवी को लेकर दिए अपने बयान पर भी सफाई दी. उन्होंने कहा, “मैंने जो बात कही सबके सामने कही, मैं लोकसभा में इतने साल रहा हूं, हमारी सीट आती है जिसपर लिखा होता है आइटम नंबर-1, नंबर-2, नंबर-3, इस भाषा से मैं परिचित हूं. किसी का अपमान करने के लिए मैंने कुछ नहीं कहा और मैंने कहा मैं खेद व्यक्त करता हूं.”

10 नवंबर को आएगा परिणाम 

मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने वाला है. जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा. इस चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों की इज्जत दांव लगी हुई है. भाजपा को जहां सरकार बचाने के लिए 8 सीटों की जरुरत है, वहीं कांग्रेस को पुनः सत्ता में में काबिज होने के लिए 28 की 28 सिट पर जीत जरुरी है.