इमरती देवी को लेकर विवादित टिप्पणी पर बेशर्मी से सफाई दे रहे कमलनाथ : मुख्यमंत्री

Loading

इंदौर. दलित समुदाय की भाजपा नेता इमरती देवी (Imarti Devi) को लेकर कमलनाथ (Kamal Nath) की कथित अभद्र टिप्पणी पर हमले जारी रखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को कहा कि 73 वर्षीय कांग्रेस नेता अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगने की बजाय बेशर्मी से सफाई दे रहे हैं।

चौहान ने इंदौर से करीब 30 किलोमीटर दूर पाल कांकरिया गांव में एक चुनावी सभा में कहा, “यह निर्लज्जता की हद है। मुझे तो लगा था कि इमरती देवी को लेकर अपनी अभद्र टिप्पणी पर अफसोस जाहिर करते हुए कमलनाथ माफी मांगेंगे। लेकिन चोरी और सीनाजोरी…. कमलनाथ कह रहे हैं कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं की है।”

उन्होंने कहा, “कमलनाथ बोल रहे हैं कि वह इमरती देवी का नाम भूल गए थे। अगर वह अपने पूर्व मंत्रिमंडल की सदस्य (इमरती देवी) का नाम भूल सकते हैं, तो उन्हें राजनीति में रहने का कोई हक नहीं है।” चौहान ने जोर देकर कहा, “कमलनाथ याद रखें कि यह वह देश है जहां रावण ने मैया सीता का अपमान किया था, तो विभीषण को छोड़कर रावण का पूरा वंश समाप्त हो गया था।”

मुख्यमंत्री ने मांग की कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चाहिए कि वह कमलनाथ को फौरन पार्टी से बाहर निकाल दें। चौहान ने यह आरोप भी लगाया कि गरीबों, ग्रामीणों और किसानों के सरोकारों से कमलनाथ कोसों दूर हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “कमलनाथ को सलमान खान, शाहरुख खान और जैकलीन फर्नांडीज जैसे फिल्मी सितारे ही क्यों याद आते हैं? उन्हें गांवों में रहने वाले धन्नू, मन्ना, कल्लू, पन्ना, रामलाल और श्यामलाल नाम के लोग याद क्यों नहीं आते?”

उन्होंने कमलनाथ को “बंगाली जादूगर” बताते हुए आरोप लगाया कि उनकी अगुवाई वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार किसान कर्ज माफी का अहम वादा निभाने में नाकाम रही थी। (एजेंसी)