Congress will send 11 bricks of silver for construction of Ram temple: Kamal Nath
File Photo

भोपाल: आचार संहिता का उल्लंघन (Model Code Of Conduct Violation) को लेकर स्टार प्रचारकों की सूचि से हटाएं जाने पर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, “मैं चुनाव में प्रचार करने जाएंगे, उन्हें कोई नहीं रोक सकता है.”

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “अब जनता फ़ैसला करेगी. मेरी आवाज़ को रोकने का, दबाने का प्रयास है. कांग्रेस की आवाज़ को कुचलने का प्रयास है. सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं. जनता सच्चाई का साथ देगी.”

ज्ञात हो कि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने कमलनाथ द्वारा बार बार आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर कार्यवाही करते हुए उन्हें स्टार प्रचारकों की सूचि से हटा दिया. इसी के साथ आयोग ने कहा है कि अब से कमलनाथ ने अगर एक भी प्रचार कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो पूरा खर्च वह उम्मीदवार वहन करेगा जिसके विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कार्यक्रम आयोजित हो रहा होगा.

कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट

आयोग के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला कर लिया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा, “चुनाव आयोग द्वारा कमलनाथ को स्टार प्रचारकों की सूचि से हटाए जाने के निर्णय के खिलाफ कांग्रेस अदालत जाएगी.” वहीं कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा कि, “मुझे कमलनाथ का संदेश मिला है और मैंने कपिल सिब्बल से बात की है. हम अगले कुछ घंटे में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।”