"Kill Corona" campaign will be run in Madhya Pradesh from July 1

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए एक जुलाई से ‘‘किल कोरोना” अभियाना चलाया जायेगा। इस अभियान के तहत घर-घर सर्वेक्षण कर कोविड-19 के साथ ही अन्य बीमारियों से संबंधित जानकारी जुटायी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रदेश में संक्रमण की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की । उन्होंने कहा कि प्रदेश में संक्रमण को पूरी तरह समाप्त करने के लिए आगामी एक जुलाई से ‘किल कोरोना अभियान’ चलाया जाएगा।

चौहान ने बताया, ‘‘इस अभियान के अंतर्गत 15 दिन में लगभग 2.5 से तीन लाख जांच की जाएगी। प्रतिदिन लगभग 15 से 20 हजार नमूने लिए जाएंगे। वर्तमान में प्रति दस लाख आबादी पर लगभग चार हजार जांच हो रही है, जो बढ़कर लगभग दोगुनी यानी आठ हजार हो जाएगी।” मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण से ठीक होने की दर 76.9 प्रतिशत हो गई है, जबकि देश में इसकी दर 58.1 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मौजूदा मरीजों की दृष्टि से मध्यप्रदेश भारत में 13 वें स्थान पर है। अब कुल मामलों की संख्या की दृष्टि से मध्यप्रदेश नौवें स्थान पर आ गया है। मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 12,965 हो गयी। प्रदेश में संक्रमण से 550 लोगों की मौत हो चुकी है।(एजेंसी)