Video : Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra also objected to the name 'Ashram', said this
File

    Loading

    भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कुल 52 में से 35 जिलों में अब एक दिन में दस से कम कोविड-19 (Covid-19) के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण दर कम होकर एक प्रतिशत रह गई है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishara) ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में कोविड-19 बीमारी से ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत बढ़कर 97.13 प्रतिशत हो गया है।

    प्रदेश के 35 जिलों में अब एक दिन में कोविड-19 के दस से कम मरीज मिल रहे हैं और प्रदेश में संक्रमण की दर कम होकर एक प्रतिशत रह गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक जून को प्रदेश में कोविड-19 बीमारी से ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत 96.3 था। वहीं सरकारी आंकड़े के अनुसार एक जून को प्रदेश में संक्रमण दर 1.54 प्रतिशत थी।

    मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 14,186 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक जून को कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगभग 20 हजार थी। मंत्री ने बताया कि संक्रमण के मामलों में मध्यप्रदेश, देश में 19 वें स्थान पर है। इससे पहले मध्यप्रदेश इस सूची में पांचवें, सातवें और नौवें स्थान पर था।

    मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह तक प्रदेश में कोविड-19 के 846 नए मामले सामने आए हैं वहीं बृहस्पतिवार को 3,446 लोग इस बीमारी से स्वस्थ हुए हैं।(एजेंसी)