Ramayan Circuit will be developed to increase tourism in MP: Chief Minister Chauhan

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है जो इस साल जेईई (मुख्य) और नीट 2020 परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं। इन विद्यार्थियों को कोरोना वायरस महामारी के कारण समस्या न हो, इस उद्देश्य से आने-जाने का नि:शुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा। यह जानकारी मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए परीक्षार्थी को 181 पर कॉल या मध्यप्रदेश ई-पास पोर्टल पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा। इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा का दिनांक और स्थान (कहां से कहां) का उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा।

अधिकारी ने बताया कि परीक्षार्थी यदि चाहें तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दो तरफ की नि:शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा। यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।