कमलनाथ पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्यवाही, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया नाम

भोपाल: केंद्रीय चुनाव आयोग (Election Commission Of India) ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर बड़ी कार्यवाही की है. बार बार आचार संहिता उल्लंघन (Model Code of Conduct Violation) करने को लेकर आयोग ने उनका नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है. उप चुनाव में मतदान से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

इसी के साथ आयोग ने कहा, “आयोग ने कहा है कि अब से कमलनाथ ने अगर एक भी प्रचार कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो पूरा खर्च वह उम्मीदवार वहन करेगा जिसके विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कार्यक्रम आयोजित हो रहा होगा.” 

कांग्रेस जाएगी कोर्ट 

चुनाव आयोग की कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस ने अदालत जाने का निर्णय लिया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा, “चुनाव आयोग द्वारा कमलनाथ को स्टार प्रचारकों की सूचि से हटाए जाने के निर्णय के खिलाफ कांग्रेस अदालत जाएगी.”

ज्ञात हो कि इसके पहले मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा नेता इमारती देवी को लेकर किए गए विवादित टिप्पणी को लेकर कमलनाथ मुश्किल में घिर गए थे. आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी भेजा था. 

गौरतलब है कि तीन नवंबर को राज्य की 28 सीटों पर उपचुनाव होने वालें हैं. चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के लिए जहां सरकार बचाने के लिए चुनाव में आठ सिट जितना जरुरी है, वहीं कांग्रेस को एक बार फिर सत्ता में काबिज होने के लिए 28 सीटों पर जीत जरुरी है.