remdesivir

    Loading

    इंदौर (मध्यप्रदेश): कोविड-19 की दूसरी लहर के घातक प्रकोप के बीच रेमडेसिविर (Remdesivir) दवा की करीब 15,000 शीशियां (Vials) स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से शुक्रवार को हवाई मार्ग के जरिये राज्य के अलग-अलग संभागीय मुख्यालयों में भेजी गईं। अधिकारियों ने बताया कि पिछले आठ दिन में यह चौथी बार है जब महामारी से संघर्ष कर रही राज्य सरकार ने इस जरूरी दवा की खेप पहुंचाने के लिए सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर लगा दिए हों। 

    उन्होंने बताया कि रेमडेसिविर के कुल 312 बक्से इंदौर हवाई अड्डे पहुंचे जिनमें करीब 15,000 शीशियां हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 69 बक्से इंदौर में रखे गए, जबकि 67 बक्से भोपाल, 33 बक्से ग्वालियर, 26 बक्से सागर, 45 बक्से उज्जैन, 27 बक्से रीवा और 45 बक्से जबलपुर भेजे गए। 

    गौरतलब है कि कोविड-19 के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर की 15,000 शीशियां ऐसे वक्त मध्यप्रदेश पहुंचीं, जब राज्य में इस दवा की भारी किल्लत है और इसकी कालाबाजारी के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

    इससे पहले, 15 अप्रैल, 18 अप्रैल और 20 अप्रैल को रेमडेसिविर की शीशियों की खेप इंदौर पहुंची थी। इन खेपों को भी सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर के जरिये राज्य के विभिन्न हिस्सों में भेजा गया था।