उपचुनावों में भाजपा को मिल सकती है बड़ी जीत, कांग्रेस और कमलनाथ को झटका : सर्वे

भोपाल: मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उप चुनाव का एग्जिट पोल सामने आया है. जिसके अनुसार उप चुनाव में शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार बचा ली है, वहीं कांग्रेस और कमलनाथ को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है. आजतक-माय एक्सिस के अनुसार के अनुसार भाजपा 16- 18 सीट जीत सकती है. ज्ञात हो कि इन सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हुआ है, जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा.

जारी सर्वे के अनुसार इस उप चुनाव में भाजपा को जहां 46 प्रतिशत वोट मिल सकता है, वहीं कांग्रेस को 43 प्रतिशत वोट मिल सकता है. जिसके अनुसार 28 सीटों में से भाजपा 16-18 और कांग्रेस 10-12 सीट मिलती दिखाई दे रही है. सर्वे के अनुसार बीएसपी को एक सीट मिल सकती है.

ग़ौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में छह मंत्री समेत 22 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे. जिसके वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई थी. इसी के साथ बाद तीन और विधायक भाजपा में शामिल हुए थे. वहीं तीन अन्य विधायकों की मौत हो गई थी. जिस कारण से इन सीटों पर उप चुनाव करवाया गया.

शिवराज और कमलनाथ के नाक का सवाल

यह उपचुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के लिए नाक के सवाल का चुनाव था. भाजपा को जहां सरकार बचाने के लिए आठ सीटों की जरुरत थी, वहीं कांग्रेस को पुनः सरकार में आने के लिए 28 सीटों की जरुरत है.