शिवराज का कमलनाथ पर हमला, कहा- जोड़ तोड़ की गंदगी दोनों नेता लेकर आएं

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, “जोड़-तोड़ और खरीद फरोत  की गंदगी मध्य प्रदेश की राजनीति में लेकर आए हैं तो कमलनाथ लेकर आए हैं. शनिवार को राज्य में हुए उपचुनाव (ByPoll Election) को लेकर भाजपा मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही. 

वो करे तो मैनेजमेंट, अपने मन से आए तो गद्दारी

शिवराज सिंह ने कहा, “कांग्रेस, कमलनाथ जी, दिग्विजय सिंह भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि हम जोड़-तोड़ करते हैं… वो (कमलनाथ) जब हमारे MLAs को डराकर, धमकाकर, लोभ-लालच देते हैं तो वो ‘मैनेजमेंट’ और कोई अपने मन से भाजपा में आ जाए तो वो गद्दारी.”

कमलनाथ भाजपा के विधायकों को फोन कर रहे

उन्होंने कहा, “मेरा आरोप है कमलनाथ आज भी भाजपा के विधायकों को फोन कर रहे हैं. अगर जोड़-तोड़ और खरीद फरोत की राजनीति की है तो कमलनाथ ने की है. मध्य प्रदेश की राजनीति में गंदगी लेकर आए हैं तो कमलनाथ लेकर आए हैं.’

ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह लगातार शिवराज और भाजपा पर विधायकों की खरोद-फरोद का आरोप लगा रहे है. पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगते हुए कहा था कि, “शिवराज कांग्रेस विधायकों को फ़ोन कर करोड़ो रुपए का लालचा देकर खरीदें की कोशिश कर रहे हैं.

कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार की 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “4 दिन पहले दिग्विजय जी कहते हैं कि EVM की चिप हैक हो सकती है, कमलनाथ ने कहा कि पुलिस और प्रशासन का दुरूपयोग हो रहा है. कांग्रेस जब भी चुनाव हारती है तो कोई न कोई बहाना बनाती है. इस बात से पता चलता है कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है.”

दुःख साबुत होने के बाद भी उपचुनाव नहीं

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, “3 नवंबर को उपचुनाव में सुमावली, मुरैना और मेहगांव में बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं, गोलियां चलीं और बूथ कैप्चरिंग हुई. मुझे दुख इस बात का है कि इसके पूरे सबूत के बावजूद भी चुनाव आयोग ने फिर से मतदान नहीं कराए.”