Congress government responsible for corona infection of health workers: Shivraj Singh Chauhan

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले उप चुनाव (Bypoll Election) को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “कमलनाथ जी कहते हैं कि वो बिलकुल बेदाग हैं, लेकिन दाग बड़े गहरे हैं, बेनकाब चेहरे हैं. अगर दुनियाभर के वॉशिंग पाउडर भी इस्तेमाल करें तो भी वो दाग धुल नहीं सकते इसलिए आप खुद को बेदाग कहना बंद करें.”
 

हमरे 0 प्रतिशत पर कर्ज को सेठ ने 18 प्रतिशत कर दिया 

मुरैना जिले के जौरा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हैं शिवराज ने कहा, “मेरे लिए, जनता भगवान है और मैं पुजारी हूं. मैंने 0% पर ऋण दिया था लेकिन सेठ कमलनाथ ने आपने इसे किसानों से छीन लिया और इसके बदले उन्हें 18% पर ऋण दिया.” 
 

एक एक दाना खरीदेंगे 

मुख्यमंत्री ने कहा, “कमलनाथ जी सवा साल मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने कभी किसान की चिंता नहीं की…मैंने गेहूं की रिकॉर्ड तोड़ खरीदी कर पंजाब को पीछे छोड़ दिया. बाज़रे की खरीदी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ करवा दिया है और अब तक 22,723 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. हम एक-एक दाना खरीदेंगे.”
 

कांग्रेस का एक काम बता दो जिसके लिए उन्हें वोट दिया जाए

चौहान ने आगे कहा, “कमलनाथ ने नौकरियों में भर्ती पर प्रतिबंध लगा रखा था मैंने उस प्रतिबंध को हटाया. हम जितनी सरकारी नौकरियां दे सकते हैं उतनी भर्तियां कर अपने बच्चों को रोज़गार देंगे. आप कांग्रेस का एक काम बता दो जिसके लिए उन्हें वोट दिया जाए.”
 

ज्ञात हो कि तीन नवंबर को राज्य की 28 सीटों पर उपचुनाव होने वालें हैं. चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के लिए जहां सरकार बचाने के लिए चुनाव में आठ सिट जितना जरुरी है, वहीं कांग्रेस को एक बार फिर सत्ता में काबिज होने के लिए 28 सीटों पर जीत जरुरी है.