File Photo
File Photo

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। जिसके तहत एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण (Vaccination) के तीसरे चरण में प्रदेश के 18 वर्ष की आयु अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।” इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister Office) ने ट्वीट कर दी। 

    कोरोना को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, “भारत सरकार ने एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाने का ऐलान किया है। जिसकी जल्द ही दिशा निर्देश जारी होंगे। लेकिन उसके पहले प्रदेश के अंदर 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा।” 

    संक्रमण की चेन को तोडना है 

    इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, “यदि कोरोना को हराना है तो संक्रमण की चेन तोड़ना है। और संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए घर पर रहना है। अपने गांव, शहर, कॉलोनी या मोहल्ले में कोरोना कर्फ्यू लगा दें, 30 अप्रैल तक घर पर ही रहेंगे। घर पर रहें कोरोना को हराएं।”

    खाना से लेकर नौकरी तक की व्यवस्था 

    सीएम चौहान ने कहा, “यदि मध्यप्रदेश में मजदूर भाई बहन आएंगे तो उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा चाय, नाश्ता, भोजन से लेकर जरूरत पड़ने पर काम देने तक का भी। सारा इंतजाम देने का हम प्रयास करेंगे ताकि संकट के समय कोई दिक्कत और परेशानी ना हो।”

    उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश में मजदूर भाइयों और बहनों को काम देने की पूरी व्यवस्था की गई है। उन्हें प्रदेश से बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है। मनरेगा में 21 लाख के आस पास मजदूर नियोजित है। उनकी हर संभव सहायता की जाएगी 3 महीने का राशन उन्हें निशुल्क दिया जा रहा है।”