Viral News: Madhya Pradesh BJP Yuva Morcha leader was considered expensive as birthday party, fine after video went viral
Photo:ANI

    कटनी (मप्र): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी में भाजपा (BJP) की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक नेता को सैकड़ों समर्थकों की मौजूदगी में जन्मदिन की पार्टी (Birthday Party) के दौरान कोविड-19 (Covid-19) दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए स्थानीय प्रशासन को दस हजार रुपये का जुर्माना अदा करना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

    अधिकारियों ने कटनी जिले के भाजयुमो के अध्यक्ष मृदुल द्विवेदी के समर्थकों को एक सप्ताह के लिए घर से अलग रहने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि वे निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं तो उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अधिकारियों ने द्विवेदी के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई नहीं की, क्योंकि द्विवेदी ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया और इस कृत्य को नहीं दोहराने का आश्वासन दिया।

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में द्विवेदी को शनिवार को शहर में हुनमान मंदिर के पास अपने समर्थकों की मौजूदगी में जन्मदिन मनाते और केक काटते हुए देखा जा सकता है। इसमें सभी लोग बिना मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे हैं।

    इस बीच कटनी शहर के तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि जन्मदिन की इस पार्टी के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। उन्होंने कहा कि जुर्माने की राशि को सामाजिक भलाई के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी को दे दिया गया है।