Shivraj Singh Chauhan
File Photo

    Loading

     भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) ने 30 अप्रैल (April) से शुरु होने वाली अपनी हाई स्कूल (High School) 10 वीं और हायर सेकंडरी स्कूल (Higher Secondary School)  12वीं की परीक्षाओं को स्थगित ( Exams Postponed) कर दिया है। शिक्षा मंडल (Board of Education) के एक प्रवक्ता (Spokesman) ने बुधवार को बताया कि 30 अप्रैल और एक मई से शुरु होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण छात्रों (Students) की सुरक्षा के मद्देनजर (View of Security) यह निर्णय (Decision) लिया गया है।

    अधिकारी ने बताया कि ये परीक्षाएं अब जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जा सकती है तथा शिक्षा मंडल इस संबंध में संशोधित नया कार्यक्रम जारी करेगा। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार मध्यप्रदेश में मंगलवार को अब तक एक दिन में सबसे अधिक 8,998 नए मामले दर्ज किये गये। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 3,53,632 तक पहुंच गई है।

    मध्यप्रदेश में इस महामारी से अब तक 4,261 लोगों अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें से 40 लोगों की मौत पिछले 24 घंटों में हुई है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मध्यप्रदेश में अप्रैल माह में अब तक 58,121 मामले दर्ज किये गये हैं जबकि इस अवधि में 275 लोग दम तोड़ चुके हैं।