Woman hangs herself in protest against encroachment

इंदौर. देवास जिले के अतवास गांव में एक महिला ने मंगलवार को खेत के अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद खुद को आग लगा ली। इसके बाद, भीड़ ने अतिक्रमण विरोधी अभियान को अंजाम दे रहे राजस्व अधिकारियों की टीम पर पथराव किया। महिला लगभग 20% जल चुकी थी और उसे  इलाज के लिए को इंदौर के एक अस्मेंपताल में भर्ती किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, राजस्व विभाग की टीम मंगलवार को सरकारी भूमि पर बोई गई फसलों को हटा रही थी। 

घटना में तीन अधिकारी घायल हो गए। महिला द्वारा आत्मदाह का प्रयास करने के तुरंत बाद, उन्हें निकटतम अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत अब स्थिर है। महिला के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए, देवास के एडिशनल एसपी ने कहा, “महिला को मामूली चोटें लगीं और स्थानीय लोगों द्वारा उसे अस्पताल पहुंचाया गया।”

जब टीम सरकारी भूमि पर बोई गई फसलों को हटा रही थी तब, लोगों के एक समूह ने सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का विरोध किया। इस बीच, महिला ने खुद को आग लगा ली। यह देख समूह हिंसक हो गया और अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया। हमले में तीन राजस्व विभाग के अधिकारी – पटवारी किशोर चावरे, पटवती दिलीप जाट और राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे – घायल हो गए। पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।