Long-term exposure to air pollution increases the risk of death from corona: study

  • जिले में एक ही दिन पाए गए 23 बाधित
  • मात्र सभी बाहरी जिले व परराज्य के निवासी

Loading

गडचिरोली. बाहरी क्षेत्रों से जिले में दाखिल होनेवाले लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जिले में कोरोना की स्थिती अब भयावह मोड ले रही है. जिले में बाहरी क्षेत्र के आए 22 सीआरपीएफ जवानों के साथ अन्य 1 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जिससे पुलिस विभाग समेत जिले में खलबली मची है. शनिवार को देररात के दौरान इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. कोरोना बाधित पाए गए सभी 23 मरीज बाहरी जिले तथा पर राज्य के निवासी है. 

सीआरपीएफ के 23 जवान अवकाश पर थे. वे अपने अपने जिले तथा राज्यों से नागपूर आए थे. 27 जून को वहां से सीआरपीएफ की बस द्वारा वे जिले में दाखिल हुए थे. जिले में दाखिल होने के बाद उन्हे गडचिरोली के कृषि महावद्यिालय में संस्थात्मक विगलीकरण में रखा गया था. इनमें से 5 जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आयी तो 18 जवान पाजिटिव पाए गए. वहीं अन्य 4 जवान निजी वाहन से जिले में दाखिल हुए थे. वह भी कोरोना बाधित पाए गए. इन सभी की रिपोर्ट शनिवार को देररात प्राप्त हुई. इसी के साथ भामरागढ के संस्थात्मक क्वारंटाईन में होनेवाले 1 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है. वह भंडारा जिले का निवासी होकर सरकारी नौकरी पर कार्यरत है. वह पदभार संभालने हेतु भामरागढ आया था. जिसे उसे भामरागढ में संस्थात्मक क्वारंटाईन में रखा गया था. कोरोना बाधित पाए जाने के बाद इन सभी बाधितों को जिला अस्पताल में रेफर किया गया होकर उनपर उपचार शुरू किया गया. इससे पूर्व भी बाहरी जिले का एक बाधित पाया गया था. जिससे बाहरी जिले के बाधितों की संख्या 24 हुई है. जिनपर गडचिरोली के अस्पताल में उपचार शुरू है. 

उनके जिले में होगा पंजियन
बाहरी क्षेत्र से आए 22 सीआरपीएफ जवानों के साथ 1 अन्य सरकारी कर्मी कोरोना बाधित पाया गया. मात्र यह सभी बाधित बाहरी जिले तथा परराज्य के होने के कारण उनके कोरोना का पंजियन उनके जिलों तथा राज्यों में होगा. उक्त मरीजों के पंजियन पोर्टल पर शाम तक राज्रू स्तर से उनके जगह अपडेट किए जानेवाले है. आज रविवार को प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के तहत दोपहर तक 23 में से 7 पंजियन राज्यस्तर से मंजूर होने से उन्हे उनके उनके जिले में शफ्टि किए गए है. अन्य पंजियन शफ्टि करने का कार्य जारी होने की बात स्वास्थ्य विभाग ने दी है. 

बाधितों में प.बंगाल के 10 जवान
जिले में दाखिल होने के बाद कोरोना बाधित पाए गए 22 सीआरपीएफ जवानों में से सर्वाधिक 10 जवान पश्चिम बंगाल राज्य के निवासी है. वहीं उत्तर प्रदेश के 2, कर्नाटक के 2, झारखंड का 1 व बिहार के 1 जवान का समावेश है. वहीं राज्य के नांदेड के 2, अकोला के 1 व चंद्रपूर के 1 जवान की रिपोर्ट बाधित पायी गई है. तथा भंडारा के एक अन्य कर्मी का समावेश है. इन सभी का पंजियन उनके राज्य तथा जिले में होनेवाला है. जिससे गडचिरोली जिले में बाधितों का आंकडा 73 ही रहनेवाला है. 

1 कोरोना मुक्त 
शनिवार को देररात तक बाहरी क्षेत्र के 22 सीआरपीएफ जवानों के साथ अन्य एक कर्मी की रिपोर्ट कोरोना बाधित आयी. मात्र इन बाधितों की जिले में पंजियन नहीं होने से जिले में बाधितों का आंकडा 73 ही रहा है. मात्र शनिवार को ही जिले में एक मरीज कोरोनामुक्त हुआ है. जिससे जिले में कोरोना मुक्त होनेवाले मरीजों की संख्या 59 हुई है. वहीं 13 मरीज सक्रिय है. कोरोनामुक्त होनेवाला व्यक्ति चामोर्शी तहसील का निवासी है.