representational image
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. महाराष्ट्र (Maharshtra) के नागपुर (Nagpur) शहर में सरकारी मेडिकल कालेज और अस्पताल (Government Medical College and Hospital) में कोविड-19 (Covid-19) से पीड़ित 81 वर्षीय एक मरीज ने कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अजनी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार शाम को हुई जब पुरुषोत्तम अप्पाजी गजभिये (Purushottam Appaji Gajabhiya) नामक मरीज अस्पताल के कोविड वार्ड के बाथरूम में गया। 

    अधिकारी ने कहा कि मरीज ने कथित तौर पर एग्जास्ट पंखे से ऑक्सीजन पाइप बांध कर और खुद को उससे लटका कर आत्महत्या कर ली। शाम को लगभग साढ़े पांच बजे एक सफाई कर्मचारी ने बाथरूम का दरवाजा भीतर से बंद पाया और उस पर दस्तक दी। पुलिस उपायुक्त (जोन-चार) अक्षय शिंदे ने कहा कि जब कुछ देर तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तब अस्पताल के कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़ दिया और मरीज को लटका हुआ पाया। 

    अधिकारी ने कहा कि मरीज रामबाग क्षेत्र के निवासी था और उसे संक्रमण होने पर 26 मार्च को अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मरीज के आत्महत्या करने के पीछे का कारण पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि अजनी पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है। (एजेंसी)