मुंबई में 18 करोड़ रुपये के कोकीन के साथ अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

मुंबई. मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji International Airport) पर बुधवार को गुएना के एक 34 वर्षीय व्यक्ति को 18 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग तीन किलोग्राम कोकीन (Cocaine) के साथ गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि विशिष्ट सूचना के आधार पर मंगलवार को दोपहर बाद राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) (Directorate of revenue intelligence) ने दुबई होते हुए अदीस अबाबा से मुंबई आए मूसा कैमारा (Musa Camara) को हवाई अड्डे पर रोका।

उन्होंने बताया कि आरोपी के सामान की जांच करने पर, अधिकारियों को ट्रॉली में छुपा कर रखा गया 2.9 किलोग्राम कोकीन मिला। उन्होंने बताया कि इसकी कीमत 18 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि कैमारा को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांसेज (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया, जिसे अदालत ने 8 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मंगलवार को ही इससे पहले डीआरआई ने हवाई अड्डे पर एक मलावी महिला से एक किलो कोकीन जब्त की थी। अधिकारी ने बताया कि डीआरआई ने पिछले 10 दिनों में लगभग 4.5 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया है, जिसकी कीमत 27 करोड़ रुपये है। (एजेंसी)