यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले अक्षय कुमार

मुंबई. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज देर शाम मुंबई के होटल ट्राईडेंट पहुंचे. वहां सीएम योगी से मिलने के लिए बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी गए. यह मुलाकात करीब एक घंटे चली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर अक्षय कुमार से चर्चा की.

अक्षय कुमार से मुलाकात को लेकर सीएम योगी ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि आज मुंबई में भारतीय फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार से शिष्टाचार भेंट हुई. चलचित्र जगत के विभिन्न पहलुओं के संबंध में उनसे सार्थक विमर्श हुआ. सीएम ने कहा कि अपने कार्य के प्रति उनकी समझ, लगन और रचनाधर्मिता युवाओं के लिए प्रेरणास्पद है.

गौरतलब है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को यहां के उद्योगपतियों को अपने प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. इसके अलावा योगी बॉलीवुड की हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें अपना सेट अप और अन्य फ़िल्मी कारोबार को उत्तर प्रदेश में विस्तार देने की अपील भी करने वाले हैं.

 

यूपी के सीएम का यह दौरा बीएसई में लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) के बांडों की लिस्टिंग के लिए हो रहा है. इसके बाद वे उद्योगपतियों और बॉलीवुड की हस्तियों से भी मिलेगे. कोरोना संकट के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मुंबई आ रहे हैं.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुंबई की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है और योगी आदित्यनाथ की यह यात्रा उसी दिशा में आगे बढ़ने वाला कदम है.