Antilia case: NIA court's decision, accused arrested in the case, Naresh Gaur granted bail
File

    Loading

    मुंबई. दक्षिण मुंबई (Mumbai) में इस साल फरवरी में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर एक एसयूवी में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में बताया।

    उन्होंने बताया कि संवेदनशील मामले में जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों के नाम सामने आये। अधिकारी ने बताया, ‘‘संतोष शेलार और आनंद जाधव को 11 जून को मलाड उपनगर से पकड़ा गया था। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि दोनों अंबानी के आवास के पास उस एसयूवी को वहां रखने में शामिल थे जिसमें विस्फोटक सामग्री रखी थी।”

    एक विशेष अदालत ने दोनों को 21 जून तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया कि एनआईए इस बात का पता लगा रही है कि क्या शेलार और जाधव की ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या में कोई भूमिका है जो कथित रूप से अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के बाहर 25 फरवरी को बरामद उस एसयूवी का मालिक था। हिरन का शव पांच मार्च को ठाणे में तट पर मिला था।

    एनआईए के अनुसार मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाझे मामले में मुख्य आरोपी हैं जिन्हें अब बर्खास्त कर दिया गया है। अंबानी की सुरक्षा में चूक और हिरन की हत्या के मामले में अब तक तीन अधिकारियों, एक कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मी और एक क्रिकेट सट्टेबाज को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों को सेवा बर्खास्त कर दी गई है।