Amidst the threat of Omicron in Maharashtra, the government's big decision, Aslam Shaikh said - no big program will be allowed on Christmas and New Year
File Pic

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का स्तर कम हो गया है। जिसके बाद राज्य सरकार (State Government) ने अनलॉक की प्रक्रिया के तहत दुकानों और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को शुरू करने की अनुमति दी है। लेकिन, इस में समय की पाबंदी लगाई है। जिसको लेकर राज्य भर के व्यापारी प्रदर्शन कर सरकार से अनलॉक नियमों (Unlock Guidelines) में और ढील देने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच सरकार में मंत्री असलम शेख (Aslam Sheikh) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, “सरकार जल्द ही इन मांगों पर निर्णय लेगी।”

    शेख ने कहा, “चार महीने पहले लाए गए प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी गई है। हमारे मंत्रियों को लगता है कि जिन लोगों को दो खुराक का टीका लगाया गया है, उन्हें यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। रेस्तरां में भी समय बढ़ाया जाना चाहिए। जल्द ही लिया जाएगा फैसला।”

    ज्ञात हो कि, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को व्यापारियों की मांग को लेकर पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने नागपुर के व्यापारियों की मांगों पर फैसला लेने का अनुरोध किया था। फडणवीस ने अपने पत्र में लिखा था कि, नागपुर में कोरोना संक्रमण की दर में काफी कमी आ गई है। कोरोना के कारण लगाए लॉकडाउन के कारण विभिन्न छोटे व्यापारियों व दुकानदारों की हालात बदहाल हो चुकी है। इस लिए नागपुर में पाबंदियों में तत्काल ढील दी जाए।

    गौरतलब है कि, कोरोना की तीसरी लहर के संकट को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अनलॉक नियमों को कड़े कर दिए थे। सरकार ने राज्य भर में सभी तरह की दुकानों और प्रतिष्ठानों को शाम चार बजे तक ही शुरू रखने की इजाजत दी है। इसके बाद केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही सामानों की बिक्री की जा सकती है। हालांकि इसमें दवाइयों की दुकानों को शामिल नहीं है। इसी के साथ पूरे राज्य में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है।